महिला कितनी देर में चढ़ती है – स्त्री को सबसे ज्यादा मजा कब आता है?

Spread the love

महिला कितनी देर में चढ़ती है – पुरुषों को यह सोचकर अक्सर चिंता रहती है कि क्या उन्हें संभोग के दौरान अपने साथी को संतुष्ट करने में कामयाबी मिलेगी या नहीं। मर्द यह भी सोचते हैं कि महिलाओं का डिस्चार्ज कितनी देर में हो जाता है और ऐसे कौन कौन से काम है जो महिला को संभोग के दौरान मजा दे सकते हैं। जिससे आपकी साथी महिला देर तक संतुष्ट रह सके। आज इस ब्लॉग में (महिला कितनी देर में चढ़ती है) हम इसी विषय पर चर्चा करेंगे कि महिला का डिस्चार्ज कितनी देर में निकल जाता है या महिला कितनी देर में चढ़ती है। इस विषय पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

महिला कितनी देर में चढ़ती है – Mahila kitni der mein jhadti hai

शादीशुदा पुरुषों के अनुसार, एक महिला लगभग 25 मिनट तक संतुष्टि प्राप्त कर सकती है। इस समय के दौरान, महिलाओं को सिर्फ शारीरिक संबंध नहीं, इसके इलावा फोरप्ले की भी जरूरत होती है। इससे साफ़ होता है कि उन्हें संतुष्टि प्राप्त करने के लिए सही माहौल और रोमांचक मौहोल चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, पुरुषों को अपने साथी की संतुष्टि के लिए सही तरीके जानने की आवश्यकता है।

इसे भी पड़ें   Himalaya Confido Tablet Uses in Hindi - औजार मोटा और लंबा करने की दवा 

यह उन्हें और भी ज्यादा संतुष्टि और आनंद देता है और उनकी संतुष्टि के समय को भी बढ़ाता है। इसलिए, पुरुषों को यह समझना चाहिए कि महिला साथी की संतुष्टि के लिए सिर्फ शारीरिक संबंध ही नहीं, इसके साथ फोरप्ले भी जरूरी है।

महिला का डिस्चार्ज कितनी देर में हो जाता है – Mahila ka discharge kitni der me ho jata hai

जब हम फिल्मों की बात करते हैं, तो वहां महिलाओं को अक्सर बेड पर लम्बे समय तक टिके रहने और शारीरिक संबंध बनाने के दौरान दिखाया जाता है। लेकिन यह धारणा गलत है। एक सामान्य महिला केवल 20 से 25 मिनट तक ही बेड पर टिक सकती है। महिला कितनी देर तक बेड पर टिकेगी, यह इस बात पर निर्भर करता है कि उनके साथ फोरप्ले कितने अच्छे से किया गया है।

अगर आप सीधे शारीरिक संबंध बनाने के लिए जाते हैं बिना फोरप्ले किए, तो कुछ ही समय में यह काम ख़तम हो जायगा और महिला को संतुष्टि नहीं मिल पाएगी। इससे वह असंतुष्ट रह सकती है। इसलिए, दोनों ही पार्टनर्स को शारीरिक संबंध से पहले पूरा फोरप्ले करना चाहिए।

इसे भी पड़ें – मेनोपॉज के दौरान शारीरिक संबंध बनाये जा सकते हैं क्या, पूरी जानकारी

महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं ? – Mahila kitni umar tak sambhog kar sakti hai

जब हम महिलाओं की उम्र की बात करते हैं, तो यह देखने को मिलता है कि अलग-अलग देशों की महिलाओं की शारीरिक संबंधों की इच्छा अलग अलग हो सकती है। जैसे अमेरिका में महिलाएं 70 साल तक शारीरिक संबंधों की इच्छा रखती हैं, जबकि भारत में यह इच्छा कम हो सकती है।

इसे भी पड़ें   महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए - 5 जबरदस्त तरीके

भारत में, महिलाएं अक्सर 50 साल की उम्र तक शारीरिक संबंधों की इच्छा खो देती हैं और अपने पति के साथ सोने की आदत भी छोड़ देती हैं। भारतीय महिलाएं अक्सर 40-45 साल की उम्र तक शारीरिक संबंधों के लिए उत्सुक होती हैं, लेकिन इसके बाद इसमें कमी आती है। कुछ महिलाएं 55 साल तक शारीरिक संबंधों के प्रति रुचि रखती हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी इच्छा कम हो जाती है।

इसे भी पड़ें – प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कितने दिन बाद करना चाहिए, पूरी जानकारी

स्त्री को सबसे ज्यादा मजा कब आता है? – Stree ko sbse jyada mza kab aata hai

संभोग के समय स्त्री को फोरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा आनंद आता है। सीधे शब्दों में कहें तो, संभोग से पहले की गई तैयारी, जैसे कि हल्की छेड़छाड़ और संवेदनशील बातचीत, स्त्री को बहुत ज्यादा संतुष्टि का अनुभव करती है। जब आप अपने पार्टनर के साथ अंतरंग बातचीत करते हैं, तो इससे भी उसे बहुत आनंद मिलता है। संभोग के दौरान दूसरी पोजीशन बदलने से भी आप और आपके पार्टनर को ज्यादा आनंद मिलता है।

आप अपने पार्टनर की पसंद के अनुसार अलग अलग पोजीशन आजमा सकते हैं। इसके अलावा, अपने पार्टनर को अलग-अलग तरीकों से मसाज करके भी आप उसे संतुष्ट कर सकते हैं, जिससे उसे और भी आनंद मिलता है। यह जरूरी है कि आप और आपके पार्टनर एक दूसरे की इच्छाओं और आराम का ध्यान रखें, ताकि संबंध दोनों के लिए सुखद और आनदमय हो सके।

इसे भी पड़ें – प्राइवेट पार्ट में खुजली के घरेलू उपाय, Khujli से हमेशा के लिए छुटकारा

इसे भी पड़ें   1 दिन में कितनी बार करना चाहिए सेक्स, अगर चाहती हैं प्रेगनेंसी

निष्कर्ष

इस ब्लॉग में हमने विस्तार में बताया है की महिला कितनी देर में डिस्चार्ज होती है। इसके इलावा, संभोग के समय स्त्रियों को सबसे ज्यादा आनंद फोरप्ले के दौरान मिलता है। फोरप्ले के जरिए महिलाओं को शारीरिक संबंध से पहले की तैयारी में ज्यादा संतुष्टि और आनंद मिलता है। शारीरिक संबंधों में अलग अलग पोजीशनों का इस्तेमाल और संवेदनशील बातचीत भी उनके अनुभव को सुखद बनाती है।

महिलाओं की संतुष्टि के लिए सही माहौल और रोमांचक मौहोल जरूरी होता है। पुरुषों को यह समझना चाहिए कि सिर्फ शारीरिक संबंध ही नहीं, बल्कि फोरप्ले भी उतना ही जरूरी है। एक सर्वे के अनुसार, महिलाओं की शारीरिक संबंधों की इच्छा उम्र के साथ बदलती है। अमेरिका में महिलाएं 70 साल तक शारीरिक संबंधों की इच्छा रखती हैं, जबकि भारत में यह उम्र आमतौर पर 50 साल के आसपास होती है।

Disclaimer

ऊपर दी गई जानकारी केवल सामान्य सलाह और जानकारी के लिए है और किसी भी चिकित्सा या डॉक्टरी सलाह की जगह नहीं ले सकती। किसी भी चिकित्सा समस्या के मामले में, कृपया विशेषज्ञ या डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

इन्हें भी पड़ें –

Anxiety in Hindi: एंग्जायटी क्या है, लक्षण, कारण और उपचार

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए सेक्स, अगर चाहती हैं प्रेगनेंसी

पीला पेशाब का घरेलू इलाज, कारण, लक्षण पूरी जानकारी

पीरियड मिस होने के 10 दिन बाद भी नेगेटिव आए तो क्या समझे

Leave a Comment