1 दिन में कितनी बार करना चाहिए सेक्स, अगर चाहती हैं प्रेगनेंसी

Spread the love

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए सेक्स, पुरुष हो या महिला, दोनों की ही जिंदगी में सेक्स महत्वपूर्ण है। बहुत से लोगों को मन में ये सवाल ज़रूर आता होगा कि 1 दिन में कब और कितनी बार सेक्स करना चाहिए (Sex kitni baar karna chahiye) इसे लेकर काफी सवाल पुछे जाते हैं। यह एक ऐसा विषय है जिस पर लोग खुलकर नहीं बात करना पसंद नहीं करते इसलिए बहुत से सवाल पैदा होते हैं। कई लोगों का यह सवाल होता है कि रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए, ताकि उनके स्वास्थ्य पर कोई खराब असर न हो।

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए Sex

बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होता है कि एक दिन में कितनी बार संभोग करना चाहिए? यह आधारित होना चाहिए कि व्यक्ति की संभोग इच्छा, संतुलन, और आराम की आवश्यकता पर कैसे निर्भर करता है। यह कहा जा सकता है कि दिन में एक से दो बार संभोग करना स्वस्थ और सामान्य होता है, लेकिन यह भी व्यक्ति के व्यक्तिगत स्वास्थ्य और सेक्स की ईशा पर निर्भर करता है

बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना चाहिए?

दोस्तों, जब बात सेक्स की आती है, तो हर कपल की सोच अलग अलग होती है। कुछ लोग हफ्ते में एक से दो बार सेक्स करते हैं, जबकि कुछ लोग महीने में एक से दो बार। वैसे तो विवाहित जीवन में सेक्स करना आम बात होती है लेकिन प्रेग्नेंट होने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है। यदि आप शादीशुदा हैं और जल्दी बच्चा चाहते हैं,

इसे भी पड़ें   जल्दी डिस्चार्ज को कैसे रोकें: कारण, इलाज, और घरेलू उपाय

तो आपको हर रात दो बार सेक्स करना चाहिए, (Pregnant hone ke liye sex kab karna chahiye) हाल ही में एक अध्ययन ने पाया गया है कि एक रात में दूसरी बार इजैक्युलेशन (Ovulation days in Hindi) के दौरान जारी हुए स्पर्म की दर बढ़ने से एग को फर्टिलाइज़ करने की संभावना बढ़ जाती है। तो इस लिए अगर आप जल्दी प्रेग्नेंट होना चाहती हैं तो एक रात में कम से कम 2 बार सेक्स करना जरूरी है।

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए

पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए, दुनिया भर में इंसानो की कई नस्ल हैं, हर नस्ल की शारीरिक कद काठी अलग है, शरीर की बनावट के कारण अफ्रीकन एथलीटों में सबसे अच्छे हैं, एक अध्ययन के अनुसार, स्वस्थ वयस्कों को स्खलन (वीर्य निकलना) में 5 से 7 मिनट लगता है। स्खलन के दौरान मानसिक शांति सबसे महत्वपूर्ण है, टाइमिंग पर घबराहट, डर, तापमान और पार्टनर का भाव भी असर हो सकता है।

संभोग का अर्थ

संभोग का अर्थ, सेक्स को सिर्फ एक शारीरिक भोग के रूप में देखना गलत है। यह महिला हो या पुरुष एक मिला जुला अनुभव है जो दो प्यार करने वालो के बीच आत्मिक और भावनात्मक मेल जोल का हिस्सा है। सेक्स करने से न केवल शारीरिक स्वास्थ्य होता है बल्कि मानसिक शांति को भी बनाए रखने में मदद मिलती है।

सेक्स की जरूरत

सेक्स की जरूरत व्यक्ति की काम ईशा, मूड,स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। देखा जाए तो किसी भी व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और अपने साथी के मूड और स्वास्थ्य को देखकर सेक्स करने का निर्णय लेना चाहिए। बाकी सेक्स करने की जरूरत इंसान की लाइफस्टाइल, उम्र, और शारीरिक स्वास्थ्य पर निर्भर करता है।

इसे भी पड़ें   औजार मोटा करने की दवा घरेलू उपाय, मिलेगा 100% रिजल्ट

सेक्स करने के फायदे

सेक्स कई तरह के शारीरिक और मानसिक फायदे होते हैं। यह तनाव को कम करने, अच्छी नींद को बढ़ावा देने, दिल के स्वास्थ्य को सुधारने, ब्लड सर्कूलेशन को बढ़ाने, और मूड को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। साथ ही, यह जीवनसाथी और रिश्तेदारों के बीच संबंध को मजबूत करने में भी मददकरता है। नियमित सेक्स से खुद पे भरोसा और खुशी में वृद्धि होती है।

सेक्स के दौरान सावधानियां

सेक्स के दौरान सावधानियां बरतना बहुत जरूरी है। सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम का यूज़ करना जरूरी है, जो आपके जीवनसाथी को प्रेगनेंट होने से और सेक्सयूअल इंफेक्शन से बचाने में मदद करता है। सेफ सेक्स के दौरान शरीर की साफ सफाई का खास ध्यान देना चाहिए। अगर किसी तरह की सेहत संबंधित समस्या हो, तो तुरंत चिकित्सक से परामर्श करना चाइए। अपने पार्टनर की सहमति के बिना सेक्स करना नहीं चाहिए और सहमति के बाद भी बताई गई सावधानियां बरतनी चाहिए।।

डिस्क्लेमर:

इस लेख में (1 दिन में कितनी बार करना चाहिए सेक्स) बताये गए उपाए आम जानकारी पर आधारित है। यह किसी भी तरह से वैकल्पिक चिकित्सा राय नहीं है। हमेशा किसी विशेषज्ञ या चिकित्सक से परामर्श करें। Upayehealth किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी नहीं लेता।

इन्हें भी पड़ें:-

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि, लिंग को बनाए लोहे जैसा मजबूत

पीला पेशाब का घरेलू इलाज, कारण, लक्षण पूरी जानकारी

हाथ-पैरों में कमजोरी झुनझुनी का एहसास होना है किस बीमारी के लक्षण

1,134 thoughts on “1 दिन में कितनी बार करना चाहिए सेक्स, अगर चाहती हैं प्रेगनेंसी”

  1. Hast du schon von Reduslim gehört? Es ist ein revolutionäres Produkt,
    das vielen Menschen geholfen hat, Gewicht zu verlieren.
    Viele Menschen, die sich gefragt haben, haben sich gefragt “Cine a slabit cu Reduslim” und die Antworten sind überwältigend
    positiv. Die spezielle Formel von Reduslim wurde entwickelt, um
    den Stoffwechsel anzukurbeln und das Verlangen nach ungesundem Essen zu reduzieren. Es ist eine natürliche und sichere
    Möglichkeit, Gewicht zu verlieren, ohne dabei auf Nahrungsergänzungsmittel oder extreme
    Diäten zurückzugreifen. Probier es aus und sei einer der vielen zufriedenen Kunden,
    die mit Reduslim abgenommen haben.

    my page – https://reduslim.at/

    Reply