शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि, लिंग को बनाए लोहे जैसा मजबूत

Spread the love

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि, दोस्तों पुरषों में शीघ्र स्खलन आजकल के समय में आम समस्या बनती जा रही है। शादीशुदा जीवन में शारीरक सम्बन्ध बनाना जरूरी है और सम्भोग के दौरान मियां बीवी दोनों की संतुष्टि होना भी जरूरी है। अगर आप शीघ्र स्खलन के कारण अपने जीवनसाथी को ख़ुश नहीं कर पा रहे तो यह एक चिंता का विषय है, क्युकि यह शीघ्र स्खलन की समस्या आपके तलाक का कारण बन सकती है। शीघ्र स्खलन का इलाज संभव है कुछ घरेलू उपाए करके आप इस बीमारी से पीछा छुड़ा सकते है इस लेख में हम आपको शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि (शीघ्र स्खलन का आयुर्वेदिक इलाज) बताने जा रहे हैं।

शीघ्र स्खलन का कारण

शीघ्र स्खलन का सबसे पहला कारण शारीरिक और मानसिक तनाव हो सकता है। अगर बात करें दूसरे कारणों जरूरत से ज्यादा उत्तेजना या बढ़ती हुई उम्र, अनियमित जीवनशैली, गलत आहार और नियमित व्यायाम की कमी शामिल हैं. यह समस्या न केवल शादीशुदा लाइफ को प्रभावित करती है, बल्कि यह मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा असर डाल सकती है।

ज्यादा उत्तेजना

जरूरत से ज्यादा उत्तेजना एक मुख्य कारण है जो शीघ्र स्खलन का कारण बन सकता है। यह समस्या तब हो सकती है जब व्यक्ति शारीरक संबंध बनाते समय ज्यादा उत्तेजित होता है, जिसके कारण शीघ्र स्खलन हो सकता है।

इसे भी पड़ें   ling ढीलापन दूर करने के उपाय, जानिए 5 असरदार उपाय

अनुभव की कमी

अगर किसी व्यक्ति को शारीरक संबंधों में अनुभव की कमी होती है। जैसे कोई व्यक्ति पहली बार शारीरक संबध बना रहा है तो उसमें बहुत ज्यादा उत्साह होगा और तनाव भी हो सकता है जो शीघ्र स्खलन का कारण बन सकता है।

शारीरक कमजोरी

देखा जाए तो शिग्रपतन का एक अन्य कारण शारीरक कमजोरी भी हो सकती है। अगर कोई व्यक्ति पौष्टिक आहार अपने खाने में नहीं इस्तेमाल करता तो उसे कमज़ोरी होना लाजमी है जिसके कारण शीघ्र स्खलन की समस्या पैदा हो सकती है।

तनाव और चिंता

तनाव और चिंता, आजकल की जीवनशैली का एक हिस्सा बन गए हैं और इनका असर हमारे स्वास्थ्य पर भी होता है। खासकर यौन स्वास्थ्य पर, तनाव और चिंता शिग्रपतन के मुख्य कारण हो सकते हैं इसलिए हमें अपने जीवन में तनाव और चिंता से दूर रहना चाहिए।

गलत खानपान और जीवनशैली

गलत खानपान जैसे जंक फ़ूड, ज्यादा शराब, तम्बाकू, प्रोसेस्ड फ़ूड, ज्यादा गरम तासीर की चीजों का सेवन आदि शीघ्र स्खलन का कारण हो सकता है। इसके इलावा सही समय पर भोजन ना खाना, पर्याप्त नींद ना लेना भी इसके मुख्य कारण हो सकते हैं।

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि (Patanjali)

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि, देखा जाये तो पुरुष महिलाओं की तुलना में अक्सर जल्दी स्खलित होते हैं। पुरुषों का शारीरक संबध बनाने औसत समय 7 से 10 मिनट होता है। लेकिन ज्यादातर पुरुष सिर्फ 3 मिनट में स्खलित हो जाते हैं। इस बीमारी का नाम शीघ्रपतन है।

शिग्रपतन का रामबाण इलाज करने के लिए मार्किट में उपलब्ध कई तरह की दवाइयाँ हैं। हमारे देश की पतंजलि कंपनी ने भी शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज करने के लिए कई आयुर्वेदिक उपचार बनाए हैं। अब बात करते हैं पतंजलि द्वारा बनाई गई शीघ्र स्खलन (shighra skhalan) के कुछ दवाइयों की जिनकी आप निचे लिस्ट कैप्सूल (शीघ्र स्खलन की दवा का नाम) देख सकते हो।

कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम

1. पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल (Patanjali Ashvashila Capsule)

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड द्वारा तयार की गई दवा है जो पुरुषों के पावर बढ़ाने में इस्तेमाल की जाती है। इसमें शिलाजीत, अश्वगंधा, शतावरी, गोखरू, और कौंच बीज का मिश्रण होता है, जो पुरुषों की शीघ्र स्खलन और कमजोरी को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

इसे भी पड़ें   Sperm Count Kaise Badhaye in Hindi - स्पर्म बढ़ाने के घरेलू उपाय

2. पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण (Patanjali Swet Mushli Churna)

पतंजलि श्वेत मूसली चूर्ण एक प्राकृतिक आयुर्वेदिक उपाय है जो पुरुषों के स्वास्थ्य को सुधारने और यौन समस्याओं का सामना करने में मदद करता है। इसमें मूसली, शतावरी, अश्वगंधा, और शिलाजीत जैसी जड़ी-बूटियों का मिश्रण होता है, जो पुरुषों की यौन शक्ति में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।

3. पतंजलि मूसली पाक (Patanjali Moosli Pak)

पतंजलि मूसली पाक एक शक्तिशाली आयुर्वेदिक दवा है जो पुरुषों के स्वास्थ्य और यौन समस्याओं को दूर करने के लिए फायदेमंद है। इसमें श्वेत मूसली, शतावरी, कौंच बीज, गोखरू, अश्वगंधा, और कई और जड़ी-बूटियों का मिश्रण होता है जो पुरुषों की यौन शक्ति को बढ़ाता है।

4. पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल (Patanjali Shilajeet Capsule)

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल एक पतंजलि कंपनी आयुर्वेदिक दवा है। इस दवा को शिलाजीत से बनाया जाता है। शिलाजीत को पहाड़ों से निकला जाता है और कुश लोग इसे पहाड़ों का पसीना भी कहते है। यह शिलाजीत उत्तेजना को बढ़ाने, ऊर्जा स्तर को बढ़ाने और शारीरिक और मानसिक कमजोरी को दूर करने में मदद कर सकता है।

5. पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल (Patanjali Ashwagandha Capsule)

पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है जो भारतीय योग गुरु स्वामी रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा बनाया जाता है। जो शारीरक रूप से कमजोर या तनाव को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अश्वगंधा एक प्राचीन आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है रोग प्रतिरोधक शक्ति और यौन पावर बढ़ान में मदद करता है

6. पतंजलि शतावर चूर्ण (Patanjali Shatavar Churna)

पतंजलि शतावर चूर्ण एक असरदार आयुर्वेदिक दवा है जो स्वामी रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा तैयार किया जाता है। इसमें मुख्य तत्व शतावरी है, जो महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। यह उत्तेजना को बढ़ाने, शरीर को शक्ति और स्त्रीरोगों को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

इसे भी पड़ें   मेनोपॉज के दौरान शारीरिक संबंध बनाये जा सकते हैं क्या, पूरी जानकारी

7. पतंजलि यौवन चूर्ण (Patanjali Youvan Churna)

पतंजलि यौवन चूर्ण एक आयुर्वेदिक तत्वों से तयार किया जाने वाला असरदार चूर्ण है। इसमें मुख्य तत्व शिलाजीत, अश्वगंधा, शतावरी, और कौंच बीज होते हैं, जो यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। यह शारीरक संबंध बनाते समय उत्तेजना को में बढ़ाने और शारीरिक कमजोरी को दूर करने में सहायक हो सकता है।

निष्कर्ष

हमने इस लेख में (शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि) आपको शीघ्र स्खलन (शीग्रपतन) की कुछ दवा का नाम बताया है। जब कोई पुरुष अपनी महिला साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाता है, तो उसकी महिला साथी हमेशा चाहती है कि उसके साथ अधिक समय तक शारीरिक संबंध रहें ताकि उसे चरम आनंद मिल सके। लेकिन बहुत से पुरुषों को अपनी महिला साथी के साथ लंबे समय तक शारीरिक संबंध नहीं बनाने की समस्या होती है और वे जल्दी स्खलित हो जाते हैं। इसलिए हमने आपको यह कुछ पतंजलि के दवाईयों के नाम बताये हैं, पर इस ब्लॉग में बताई गई किसी भी तरह की दवाई को इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर या विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

डिस्क्लेमर:

इस ब्लॉग में मौजूद किसी भी उपाय या दवा को इस्तेमाल करने से पहले हमेशा किसी विशेषज्ञ या डॉक्टर से सलाह जरूर लें। Upayehealth.com इस जानकारी के लिए किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है। कृपया अपनी समझदारी से काम लें।

इसे भी पड़ें:

कोलेस्ट्रॉल कम करने का रामबाण इलाज, सम्पूर्ण जानकारी

हाथ-पैरों में कमजोरी झुनझुनी का एहसास होना है किस बीमारी के लक्षण

खट्टी डकार का इलाज, तुरंत राहत पाने के घरेलू उपाए

Leave a Comment