लिंग लंबा करने का घरेलू नुस्खा, तुरंत मिलेगा लाभ

Spread the love

लंबा करने का घरेलू नुस्खा, आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने सेक्सुअल स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं दे पता इसका नतीजा निकलता है, लिंग का छोटा साइज, लिंग में तनाव की कमी आदि। कई लोग अपने लिंग को लंबा और मोटा (ling mota) करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं,

इस ब्लॉग (लंबा करने का घरेलू नुस्खा) में, लिंग को मोटा लंबा करने के उपायों, व्यायामों, आहार, लाइफस्टाइल पर चर्चा करेंगे और लाइफस्टाइल बदलाव के बारे में गहराई से जानेंगे जो आपको और आपके जीवनसाथी को एक बेहतर सेक्सुअल (ling ko pathar jaisa karna) लाइफ का अनुभव करवाने में मदद कर सकते हैं।

Ling ki paribhasha – लंबा करने का घरेलू नुस्खा

Ling badlo in hindi, लंबा करने का घरेलू नुस्खा, लिंग के आकार को बढ़ाने के तरीकों को जानने से पहले, लिंग को मोटा तगड़ा बनाने के लिए कौन से तत्व महत्वपूर्ण होते हैं। जिसमें सबसे पहले है, खून का प्रवाह और हार्मोन लेवल लिंग का आकर बढ़ाने में मेन रोल अदा करते हैं

इसे भी पड़ें- पेनिस का साइज: कितने लड़कों के पास 7 इंच है – नार्मल पेनिस साइज इन हिंदी

यहाँ हम आपको लिंग (ling ढीलापन दूर करने के उपाय) को लंबा करने के पांच प्राकृतिक उपायों को बताने जा रहे हैं साथ ही एक स्वस्थ आहार और नियमित व्यायाम, पूरे लिंग के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है और समय के साथ लिंग लंबा करने में आपकी मदद कर सकता है।

इसे भी पड़ें   यूरिन में ब्लड आना, कारण, लक्षण और इलाज - हेमट्यूरिया

1. गोखरू के फायदे पुरुषों के लिएGokhru in Hindi

गोखरू (Gokhru) एक जड़ी बूटी का उपयोग करने वाला उपाय है जिसे टेस्टोस्टेरोन स्तर को बढ़ाने और सेक्सुअल स्वास्थ्य में सुधार के लिए जाना जाता है। यह शरीर को मजबूत करने में मदद करता है और लिंग (men ling) में ब्लड फ्लो को बढ़ावा देता है, और संभोग के दौरान लिंग में जबरदस्त उत्तेजन पैदा करता है।

2. जिंसेंग – Ginseng in Hindi

लंबा करने का घरेलू नुस्खा, जिंसेंग एक असरदार जड़ी बूटी है जिसका इस्तेमाल सेक्स पावर और इच्छाशक्ति को बढ़ाने के लिए सदियों से किया जाता है। यह नाइट्रिक ऑक्साइड लेवल को बढ़ाने का काम करती है, जो लिंग (man ling) में ब्लड फ्लो को बढ़ा सकता है और लिंग में बेहतर उत्तेजन पैदा कर सकती है। जिंसेंग का टेस्टोस्टेरोन स्तर पर भी जबरदस्त असर हो सकता है, जो आपकी सेक्स लाइफ को सुखद बना सकता है।

3. जिन्को बाइलोबा – Ginkgo biloba uses in Hindi

जिन्को बाइलोबा को सबसे पहले उसके दिमागी फायदों के लिए जाना जाता है, लेकिन इसका (ginkgo biloba) सेक्सुअल पावर को भी लाभ पहुंचा सकता है। यह शरीर के सभी अंगों में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है, जिससे लिंग में उत्तेजन में सुधार हो सकता है और संभोग के दौरान कम टाइमिंग की समस्या भी हल हो सकती है।

4. माका जड़ – Maca root in Hindi

माका जड़ एक कुदरती उपाय है जो बॉडी में एनर्जी लेवल को हाई करने के लिए लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। Maca root साथ ही बॉडी में हार्मोन संतुलन को भी बनाए रखता रखता है, जो सेक्सुअल स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और लिंग के साइज बढ़ाने में सहायक हो सकता है।

5. एल-आर्जिनाइन – L-arginine uses in Hindi

एल-आर्जिनाइन एक अमीनो एसिड है जो बॉडी में नाइट्रिक ऑक्साइड पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड लेवल को बढ़ाकर, एल-आर्जिनाइन (l-arginine) लिंग में ब्लड फ्लो को तेज करता है, जिससे पेनिस में बेहतर उत्तेजन होती है और जो लिंग को मोटा (mota ling), लंबा (ling lamba) और सुडोल बनता है।

इसे भी पड़ें   पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि, लिंग को मोटा और लंबा करें

1. कीगल एक्सरसाइज – Kegel exercise Hindi

लंबा करने का घरेलू नुस्खा, पुरुषों के लिंग में ब्लड सर्कुलेशन को कीगल एक्सरसाइज बढ़ाता और इसे करने से संभोग के दौरान पुरुष इससे लंबे समय तक उत्तेजित रहते हैं। इसके इलावा कीगल एक्सरसाइज करने से पुरुषों को शीघ्रपतन की समस्या में भी राहत मिल सकती है अगर वे हर दिन कीगल व्यायाम करते हैं।
पुरुष अक्सर जल्दी स्खलन हो जाते हैं, जिससे महिला को ऑर्गेज्म नहीं हो पाता है। कीगल एक्सरसाइज करने से इस समस्या में भी लाभ मिलेगा।

2. जेल्किंग व्यायाम – Jelqing exercise in Hindi

जेल्किंग एक एक्सरसाइज है जो लिंग का साइज बढ़ाने में मदद कर सकती है हालाँकि अभी तक इसका कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है की जेल्किंग व्यायाम सच में लिंग के बढ़ाता है। पर यह एक्सरसाइज करने से लिंग में रक्त प्रवाह को सुधारा जा सकता हैं जिससे लिंग मोटा और लंबा होता है।

लंबा करने का घरेलू नुस्खा, लिंग को मोटा तगड़ा बनाने के लिए आपको सही खानपान का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अच्छा खानपान और नियमित व्यायाम से आप अपने लिंग को मोटा ताजा कर सकते हैं।

1.एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर भोजन

एंटीऑक्सीडेंट्स आपको ऑक्सिडेटिव तनाव से बचाते हैं, जो लिंग की सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। फल, सब्जियां, ड्राईफ्रूट्स, और बीजों का ज्यादा सेवन करें।

2. ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपूर भोजन

ओमेगा-3 फैटी एसिड मछली, अलसी, और अखरोट में पाए जाने वाले ओमेगा-3 फैटी एसिड आपके लिंग (ling bada) की मोटाई और लंबाई के लिए अच्छे होते हैं।

3. जिंक से भरपूर भोजन

जिंक आपके लिंग के साइज और सेक्सुअल स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। लाल मांस, मुर्गी, और कद्दू के बीज जरूर खाएं।

लंबा करने का घरेलू नुस्खा, अगर आप एक तंदरुत शरीर और उत्तेजित लिंग कहते हैं तो आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे। जिनमें से कुछ खास बातें नीचे बताई गयी हैं।

इसे भी पड़ें   घोड़े जैसी मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए?

1.धूम्रपान छोड़ें

धूम्रपान रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है और लिंग (ling kaise bada kare) में ब्लड फ्लो को कम करता है, जिससे इरेक्टाइल डिसफंक्शन और कई तरह के सेक्सुअल समस्याएं पैदा हो सकती हैं। धूम्रपान छोड़ने से ब्लड फ्लो में सुधार होता है इसलिए धूम्रपान दूरी बनाए रखें।

2. ज्यादा शराब को कहें ना

जरूरत से ज्यादा शराब का सेवन सेक्सुअल समस्याएं पैदा कर सकता है और इरेक्टाइल डिसफंक्शन का कारण बन सकता है और बॉडी में खून का दौरा कम करता है। इसलिए शराब का सेवन कम से कम करें ताकि लिंग की अच्छी स्वास्थ्य बनी रहे।

3. तनाव से बनाए दूरी

यह बात तो पक्की है की लम्बे समय तक चलने वाला तनाव संभोग के दौरान और इच्छाशक्ति पर बुरा असर डाल सकता है। योगा अभ्यास करें और गहरी सांसें लेने जैसी तनाव को कम करने की योग का अभ्यास करें ताकि आप यौन संबंधों के दौरान अच्छा पर्दर्शन कर सकें।

निष्कर्ष:

लंबा करने का घरेलू नुस्खा, लिंग के साइज और सेक्सुअल स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए एक आपके पास टारगेट जरूर होना चाहिए, अपनी लाइफ में प्राकृतिक उपाय, व्यायाम, अच्छे खानपान में परिवर्तन को अपने दिनचर्या में शामिल करके आप आप अपने लिंग का आकर यानि साइज को बढ़ा सकते हैं और अपने विवाहित जीवन का आनंद ले सकते हैं। इस लेख (लंबा करने का घरेलू नुस्खा) में बताए गए किसी भी उपाए, नए सप्लीमेंट या व्यायाम की शुरुआत करने से पहले, खासकर यदि आपके पास कोई स्वास्थ्य समस्याएं हैं तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

डिस्क्लेमर

इस ब्लॉग में (लंबा करने का घरेलू नुस्खा) मौजूद किसी भी उपाय या दवा को इस्तेमाल करने से पहले हमेशा किसी विशेषज्ञ या डॉक्टर से सलाह जरूर लें। Upayehealth.com इस जानकारी के लिए किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है। कृपया अपनी समझदारी से काम लें।

इन्हें भी पड़ें –

टाइम बढ़ाने वाला सबसे अच्छा कंडोम कौन सा है? – Extra Time Condoms

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय | बिना रुके 1 घंटे तक करने का उपाय

क्या खाने से स्पर्म ज्यादा बनता है, 5 चमत्कारी सुपरफूड जो वीर्य को बढ़ावा देते हैं

Leave a Comment