अगर आपके भी औजार का साइज है छोटा तो आजमाइए यह 7 तरीके और बनाये घोड़े जैसे

Spread the love

औजार का साइज – आज के समय में, कई पुरुष अपने औजार के आकार को लेकर काफी चिंता में रहते हैं। कुछ पुरुषों को लगता है कि उनके औजार का साइज छोटा है और इससे उनका कॉन्फिडेंस कम हो जाता है। अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। यहां पर हम आपको 7 ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें आजमा कर आप अपने औजार के साइज को बढ़ा सकते हैं और उसे घोड़े जैसा बना सकते हैं।

1. औजार की रोजाना मालिश

औजार की रोजाना मालिश करने से उसकी लंबाई और मोटाई दोनों में वृद्धि होती है। किसी अच्छी गुणवत्ता वाले तेल जैसे कि Patanjali Tejus TailumOil , जैतून का तेल या फिर कोई दूसरा हर्बल तेल का उपयोग करें। धीरे-धीरे और रोजाना औजार पर मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे औजार का साइज बढ़ सकता है।

2. जेल्किंग औजार खींचने की विधि

औजार मोटा करने की दवा घरेलू उपाय – जेल्किंग एक पुरानी तकनीक है जो औजार की लंबाई और मोटाई बढ़ाने में मदद करती है। यह एक प्रकार की खींचने की विधि है, जिसमें आप अपने अंगूठे और उंगली का इस्तेमाल करके औजार को नीचे से ऊपर की दिशा में खींचते हैं। इस प्रक्रिया को बार-बार करने से पोसिटिव रिजल्ट मिलता है और औजार के साइज में बढ़त होती है।

इसे भी पड़ें   फैटी लीवर का खुद इलाज करने के तरीके, जानिए डाइटप्लान, कारण और लक्षण

3. औजर के लिए पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइज

पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइज या किगल एक्सरसाइज पेल्विक मसल्स को मजबूत बनाने में मदद करती हैं, जिससे औजार का साइज बढ़ सकता है। इन एक्सरसाइज को करना बहुत आसान है और आप इन्हें कहीं भी कर सकते हैं। बस अपने पेल्विक मसल्स को टाइट करें और कुछ सेकंड के लिए होल्ड करें, फिर छोड़ दें। इसे दिन में कई बार दोहराएं। ऐसा करने से आपके औजार का साइज तेजी से बढ़ सकता है।

4. औजर के लिए वैक्यूम पंप

वैक्यूम पंप का उपयोग भी औजार के साइज को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। यह एक डिवाइस है जो औजार के चारों ओर वैक्यूम क्रिएट करता है, जिससे औजार में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और औजर का साइज बढ़ सकता है। इस डिवाइस का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

5. औजार के लिए हर्बल सप्लिमेंट्स

देखा गया है कि कुछ हर्बल सप्लिमेंट्स औजार के साइज को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। अश्वगंधा, शिलाजीत, और गोकशुर जैसी हर्बल जड़ी-बूटियों का सेवन करने से औजार की लंबाई और मोटाई दोनों में वृद्धि होती है। इन प्राकृतिक जड़ी बूटियों के नियमित उपयोग से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है, जिससे औजार के टिश्यू को पोषण मिलता है और उसका विकास होता है।

6. औजार के लिए टॉयज का प्रयोग

औजार के साइज को बढ़ाने के लिए कुछ विशेष प्रकार के टॉयज भी बाजार में उपलब्ध हैं। ये टॉयज औजार की लंबाई और मोटाई को बढ़ाने में मदद करते हैं। हालांकि, इन टॉयज का उपयोग करने से पहले उनकी सही जानकारी और उपयोग के बारे में जानना बहुत जरूरी है। सही तरीके से उपयोग करने पर ये टॉयज आपके औजार के आकार को बढ़ाने में असरदार हो सकते हैं।

इसे भी पड़ें   7 दिनों में ब्रेस्ट साइज कैसे कम करें? कुछ असरदार उपाए

7. औजार के लिए शिलाजीत का सेवन

शिलाजीत औजार के लिए एक प्राचीन आयुर्वेदिक उपाय है जो आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। यह अद्भुत जड़ी-बूटी आपके टेस्टोस्टेरोन स्तर को बढ़ाने में मदद करती है, जिससे आपका औजार और स्टेमिना बढ़ता है। इसके साथ ही, यह आपके मूड को भी सुधार सकता है और आपको ज्यादा उत्तेजित महसूस कराता है।

निष्कर्ष – औजार का साइज

इस ब्लॉग (औजार का साइज) में औजार के आकार को बढ़ाने के लिए कई संभावित तरीके बताए गए हैं। यह विधि आपके औजार का आकार बढ़ा सकती है और आपकी औजार स्टेमिना और प्रदर्शन को भी बेहतर बना सकती है। औजार की नियमित मालिश, जेल्किंग, और पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइज जैसे व्यायाम ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा सकते हैं, जो लिंग का आकार बढ़ा सकता है। हर्बल सप्लिमेंट्स और वैक्यूम पंप भी लिंग का आकार बढ़ा सकते हैं।

इन तकनीकों का उपयोग करने से पहले, अपने डॉक्टर से सलाह लेना और उनके दिशानिर्देशों का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। नियमित रूप से और सही तरीके से इन तकनीकों का उपयोग करने से औजार के आकार में सुधार हो सकता है, जो आत्मविश्वास और संतुष्टि को बढ़ा सकता है।

इन्हें भी पड़ें –

घोड़े जैसी मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए?

पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि, लिंग को मोटा और लंबा करें

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय | बिना रुके 1 घंटे तक करने का उपाय

Leave a Comment